सहकारिता के क्षेत्र में भाजपा ओर होगी मजबूत: डाॅ. सतीश पूनिया

जयपुर। भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। सहकारिता के क्षेत्र में पिछले बहुत लम्बे समय से कांग्रेस के लोग ही काबिज होते रहे हैं। इसके चलते इन संस्थाओं में भ्रष्टाचार पनपा है और कांग्रेस द्वारा अपने ही लोगों को उपकृत करने का एक जरियां बन गया है।

डाॅ. पूनिया ने कहा कि सहकारिता राजस्थान में बड़ा क्षेत्र है। अभी वैचारिक तौर पर भाजपा को इस क्षेत्र में ओर काम करने की जरूरत है। कांग्रेस ने सहकारी संस्थाओं में लूट व शोषण का काम किया है और प्रदेश सरकार के 13 महीनों के कार्यकाल में किसान कर्जा माफी की आड़ में इन संस्थाओं में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इसलिए इस बात की आवश्यकता है कि सहकारिता के क्षेत्र में भी संकल्प के साथ हम वैचारिक एवं व्यवहारिक विस्तार को आगे बढ़ाएं।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने आह्वान किया कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बूथ, मण्डल एवं जिला स्तर पर सहकारिता के क्षेत्र में अभियान के रूप में जिम्मेदारी लेकर काम करें और घर-घर सहकारिता की अलख जगाएं और जनता को सहकारी समिति से होने वाले लाभों से अवगत कराएं और सहकारिता के हर जन तक पहुंचने के सपने को साकार करें।

बैठक में विधायक एवं पूर्व मंत्री मदन दिलावर, पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक, पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, विधायक चन्द्रभान सिंह सहित सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं सहकारिता समितियों में काम करने वाले प्रमुख भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।