स्टीवन स्मिथ ने हम सभी को शर्मसार किया : माइकल क्लार्क

Steven Smith embarrassed us says Michael Clarke
Steven Smith embarrassed us says Michael Clarke

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए गए कप्तान स्टीवन स्मिथ की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि स्मिथ ने हम सभी को शर्मसार किया है।

इस घटना के बाद स्मिथ को कप्तानी और डेविड वार्नर को उपकप्तानी से हटा दिया गया है। दोनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में तीसरे टेस्ट में खेलेंगे लेकिन विकेटकीपर टिम पेन की कप्तानी में खेलेंगे जिन्हे टेस्ट के बचे दो दिनों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।

क्लार्क ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि इस घटना के बाद स्मिथ अपने होटल के कमरे में रो रहे होंगे। स्मिथ को क्लार्क के संन्यास के बाद कप्तानी मिली थी।

क्लार्क ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने यह फैसला किया। इसने सभी को शर्मिंदा किया है और हम में से किसी को यह स्वीकार्य नहीं है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ रोडनी हॉग ने कहा कि स्मिथ इस घटना के बाद टीम के कप्तान नहीं रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य से धोखा देने का मामला है और स्मिथ को अब आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा देना होगा।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने युवा खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट को इस योजना को लागू करने का जिम्मा देने पर स्मिथ की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह काफी हैरानी की बात है कि एक युवा खिलाड़ी को यह काम सौंपा गया ताकि बाकी सीनियर इस आरोप से बच सकें।

स्टीवन स्मिथ को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया, सीए की जांच शुरू