उत्तर प्रदेश : एसटीएफ ने ट्रक से बरामद की 50 लाख की शराब,दो गिरफ्तार

STF recovered 50 lakh liquor from truck in Uttar Pradesh
STF recovered 50 lakh liquor from truck in Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को रायबरेली के लालंगज क्षेत्र से ट्रक से 531 अंग्रेज शराब बरामद की,जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की प्रयागराज टीम को सूचना मिली कि ट्रक में पंजाब से तस्करी करके अंग्रेजी शराब बिहार ले जाई जा रही है। सूचना पर एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ रायबरेली के लालगंज इलाके से चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 531 पेटी शराब बरामद की। मौके से पंजाब के मोगा इलाके के रहने वाले परमजीत सिंह और लखवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से सीमेन्ट की खाली बोरियों की फर्जी बिल्टी और चार मोबाइल फोन भी बरामद किए।

उन्हाेंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि यह अवैध अंग्रेजी शराब मोहाली चण्डीगढ़ से लकी ने बिहार के आरा जिले तक पहुॅचाने के लिए भेजा था, तथा कहा था कि आरा में शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ लोग सम्पर्क करके स्वयं इस आप लाेगों को अपने अड्डे तक लेकर जाएगें। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को लालगंज पुलिस को सौंप दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस करेगी।