अजमेर में अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर पथराव, पुलिसकर्मी गंभीर घायल

अजमेर। राजस्थान में अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में भूणाबाय गांव से पक्के अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर आज ग्रामीणों ने पथराव कर दिया जिसमें प्राधिकरण दस्ते का एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर-जयपुर मार्ग की ओर भूणाबाय गांव की पहाड़ियों पर बनाए गए पक्के मकानों में एक मकान को तोड़ने के लिए पहुंची अतिक्रमण दस्ते की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर हमला कर दिया और प्राधिकरण की कार्यवाही का विरोध किया।

अतिक्रमण निरोधक दस्ता जेसीबी से ज्यों ही अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हुआ, उन पर पथराव हो गया। जिसमें पुलिसकर्मी बलविंदर सिंह गंभीर रुप से घायल हो गया। जिन्हें जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

पथराव में दस्ते के वाहनों के कांच टूट गए। पथराव के कारण दस्ते को पीछे हटना पड़ गया। सूचना पर पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। उन्होंने प्राधिकरण की कार्यवाही को गलत भी ठहराया।

अवैध हथियारों के साथ दो आरोपी अरेस्ट

अजमेर की क्लाक टावर थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ दो अलग अलग मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि स्टेशन रोड मोईनिया इस्लामिया स्कूल गली में एक युवक सार्वजनिक रूप से धारधार तलवार लहराकर दहशत पैदा कर रहा है जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी आदित्य वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया।

इसी तरह पहाड़गंज क्षेत्र में राजेंद्र स्कूल के पास से भी नशे में धुत्त एक युवक के धारधार छुरा लहराने के समाचार मिलने पर ऊसरी गेट चैकी ने आरोपी बंटी उर्फ राजेंद्र खटीक को गिरफ्तार किया है। दोनों मामलों में पुलिस ने आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू की है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।