कश्मीर में तनाव के बीच कारवां-ए-अमन बस रवाना

श्रीनगर घाटी में तनाव की स्थिति के बावजूद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद तक चलने वाली कारवां-ए-अमन बस को आज सुबह यहां से रवाना किया गया।  बस ने उत्तर कश्मीर में बारामूला के उरी में नियंत्रण रेखा को पार कर दूसरी ओर के लिए प्रस्थान किया।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया बस कश्मीर के चार यात्रियों को लेकर रवाना हुई। ये यात्री 1947 में विभाजन के बाद वहां रह रहे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए जा रहे है। बस श्रीनगर के बेमीना से सुबह उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय अंतिम सैन्य चौकी कमान पोस्ट की ओर रवाना हुई।

उन्होंने कहा बस उड़ी के व्यापार सुविधा केन्द्र (टीएफसी) पहुंचेगी और कमान पोस्ट की ओर रवाना होने से पहले अन्य यात्रियों को चढ़ायेगी। यात्रियों की सटीक संख्या के बारे में दोपहर के बाद पता चल सकेगा। इसी तरह, दूसरी तरफ से आने वाले यात्रियों की संख्या के बारे में भी दोपहर के बाद ही पता चल पायेगा।
घाटी में रविवार को हिंसा के दौरान सुरक्षा बलों के साथ नागरिकों की झड़प में कार्रवाई के दौरान चार नागरिकों की मौत हो गयी जबकि दक्षिण कश्मीर में तीन अलग-अलग स्थानों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शीर्ष कामांडरों सहित 13 आंतकवादी मारे गये और सेना के तीन जवान भी शहीद हो गये। मुठभेड़ स्थलों के पास सुरक्षा बलों के साथ नागरिकों के झड़प में 50 से अधिक लोग घायल हो गये थे।