राजस्थान और हरियाणा सीमा पर की जाने लगी है सख्ती

Strictness is being done on Rajasthan and Haryana border
Strictness is being done on Rajasthan and Haryana border

अलवर। राजस्थान में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों द्वारा राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते अब राजस्थान -हरियाणा सीमा पर नौगांवा स्थित नाके पर सख्ती बरती जाने लगी है।

उपखंड अधिकारी रामगढ़ कैलाश चंद शर्मा ने आज बताया कि दूसरे राज्यों से आने वाले प्रत्येक यात्री की जांच की जा रही है। उनके पास 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट है तो ही उन्हें राजस्थान सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है अन्यथा उन्हें वापिस भेजा रहा है। वे फिर भी राजस्थान में आने चाहते हैं तो उनकी सीमा पर ही जांच की जा रही है। उनकी पूरी जानकारी संधारित करने के साथ ही उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोई व्यक्ति कोरोना संदिग्ध नजर आता है तो उसे नौगांवा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्वारंटीन सेंटर भेजा जा रहा है। बस में आने वाले यात्रियों के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी ट्रांसपोर्टरों को बिना नेगेटिव रिपोर्ट के वाहन में प्रवेश नहीं देने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने नौगांवा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्वारंटीन सेंटर का जायजा लिया। उसके बाद वह राजस्थान हरियाणा सीमा पर पहुंचे और एंट्री रजिस्टर की जांच की। वहां मौजूद कर्मचारियों एवं पुलिस प्रशासन को बिना जांच एवं रिपोर्ट के किसी भी यात्री को राजस्थान सीमा में प्रवेश न देने के सख्त निर्देश दिए।