अजमेर के मेयो कॉलेज में छात्रों ने साथी छात्र से किया कुकर्म

Student of Mayo College in Ajmer alleges sodomy by six seniors
Student of Mayo College in Ajmer alleges sodomy by six seniors

अजमेर। देश के ख्यातनाम शिक्षण संस्थान में शुमार अजमेर के मेयो कॉलेज बॉयज के सुनहरे अध्याय में एक काला पन्ना जुड़ गया है। यहां छात्र के यौन शोषण का शर्मनाक मामला सामने आया है। यही के कुछ छात्रों ने डरा-धमकाकर अपने साथी के साथ कुकर्म किया।

पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर अलवर गेट थाना पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है लेकिन हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस केवल ‘बिजूका’ साबित हो रही है।

कॉलेज में गत कुछ समय से तीन-चार नाबालिग छात्र अपनी ही कक्षा के एक नाबालिग छात्र के साथ यौन उत्पीड़न कर रहे थे। आए दिन जोर जबरदस्ती, मारपीट और धमकियों से घबराकर पिछले दिनों वह छात्र कॉलेज के हॉस्टल से भाग गया।

कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि एक छात्र लापता हो गया लेकिन उसे भनक तक नहीं लगी। यहां गौरतलब है कि मेयो कॉलेज में बड़े-बड़े उद्योगपति, नौकरशाहों और राजनेताओं के बच्चे पढ़ते हैं। यह आवासीय कॉलेज है।

घटना के दो दिन बाद जब पीड़ित के पिता ने अपने पुत्र से बात करने के लिए मेयो कॉलेज में फोन किया तब उसके गायब होने का खुलासा हुआ।

इसी बीच पीड़ित छात्र ने अपने पिता से सम्पर्क कर अपने साथ हो रहे सेक्सुअल हरैसमेंट की जानकारी दी तो उनके हिश उड़ गए। उन्होंने मेयो कॉलेज प्रशासन को शिकायत देने के साथ ही अजमेर पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत दी। एसपी के निर्देश पर अलवर गेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

चूंकि आरोपी छात्र भी बड़े घरानों के चिराग हैं, इसलिए पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। हालांकि पुलिस ने मौका मुआयना किया और नामजद छात्रों से पूछताछ की है लेकिन उनकी गिरफ्तारी होना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। खुद कॉलेज प्रबन्धन भी मामले को रफा-दफा करने ने जुटा है।