फरार प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन

student organizations protest over professor`s sexual advances in gaya

गया। बिहार के गया में अच्छे नम्बर देने का प्रलोभन देकर छात्रा को घर बुलाने वाले प्रोफेसर वकार अहमद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज अलग-अलग छात्र संगठनों ने गया कॉलेज में विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही शिक्षण कार्य पूरी तरह से ठप कर दिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), जन अधिकार पार्टी छात्र परिषद समेत अन्य छात्र संगठनों ने गया कॉलेज के मुख्य द्वार पर मगध विश्वविद्यालय के कुलपति एवं जिला प्रशासन का पुतला फूंका। साथ ही जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान एबीवीपी के एक सदस्य ने कहा कि 26 जुलाई को अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर वकार अहमद ने स्नातकोत्तर की छात्रा के साथ मोबाईल पर अश्लील बातें की थी। इस मामले में पीड़ित छात्रा ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ रामपुर थाना में मामला भी दर्ज कराया लेकिन जिला पुलिस अब तक आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तार करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि मगध विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी अभी तक प्रोफेसर के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि यदि 24 घंटे के अंदर प्रोफेसर की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो राजभवन कूच किया जाएगा। यदि इस मामले को मुख्यमंत्री के संज्ञान में नहीं लाया जाता है, तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा।