इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने किया बवाल, फूंकी पुलिस की जीप

Student protest in Allahabad turns violent; vehicles set on fire
Student protest in Allahabad turns violent; vehicles set on fire

इलाहाबाद। पूरब का आक्सफोर्ड कहा जाने वाले इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय में छात्रावास खाली किए जाने के विरोध में मंगलवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस की एक गाडी और मोटरसाइकिल में आग लगा दी।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावासों में रह रहे अंत:वासियों को 11 जून तक छात्रावास खाली करने का समय दिया गया है। इस दौरान सभी हास्टल में रहने वाले छात्रों से कहा गया है कि स्वेच्छा से अपने कमरे खाली कर छात्रावास अधीक्षक को चाबी सौंप दें।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसी बात को लेकर आक्रोशित छात्रों ने बवाल कर दिया और विश्वविद्यालय छात्र संघ भवन के पास खडी पुलिस की जीप और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। वहां खडे अग्निशमन दल के एक टेंडर ने आग पर काबू पाया। घटनला की सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस के सभी बडे अधिकारी पुलिस बल के साथ ईविवि में भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति अभी सामान्य है।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने, जिला प्रशासन, पुलिस के साथ कल बैठक कर निर्णय लिया गया है कि विश्विवद्यालय एवं ट्रस्ट छात्रावासों में छात्रावास खाली कराने के लिए 12 से 15 जून तक अभियान चलाया जाएगा।

आपरेशन हास्टल वास आउट के अंतर्गत 12 जून को डॉ ताराचंद, शताब्दी व्बायज, सर सुन्दरलाल, मुस्लिम बोर्डिंग हाउस आैर हिन्दू छात्रावास में अभियान चलाया जाएगा। महिला परिसर में शताब्दी और हाल आफ रेजीडेंसी को छोड़कर सभी छात्रावासों को 13 जून को खाली कराया जाएगा।

14 जून को जी एन झा, पी सी बनर्जी, एस आर के, और 15 जून को डी जे, केपीयूसी, ए एन झा और हालैंड हाल खाली कराया जाएगा।