आरपीएससी प्रथम श्रेणी व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढाने की मांग

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की जनवरी में प्रस्तावित प्रथम श्रेणी व्याख्याताओं की भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढवाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र यादव के नेतृत्व में आरपीएससी चेयरमैन को भी ज्ञापन देकर परीक्षा तिथि बढ़ाकर लोकसभा चुनाव के बाद करने की मांग की।

अभ्यर्थियों का कहना है कि कुछ समय पूर्व ही सैकंड ग्रेड श्रेणी, सैकंडरी हेड मास्टर, राजस्थान एसआई का पेपर हुआ जिसके कारण इस परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया है। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में तृतीय श्रेणी के अध्यापकों की ड्यूटी होने से वे भी प्रथम श्रेणी व्याख्याता भर्ती की तैयारी नहीं कर पाए।

लाकमंत्र प्रत्येक विद्यार्थी को यह अवसर देता है कि वह राजनीति में हिस्सा लेकर अपनी सरकार चुने, जिससे राष्ट्र व समाज मजबूत हो सके। इस कारण से विद्यार्थी वर्ग ने इन चुनाव में भाग लिया। ऐसे में परीक्षा के लिए उचित तैयारी का समय नहीं मिला। परीक्षा तिथि आगे बढाने से सभी को बेहतर तैयारी का अवसर मिल सकेगा।

ज्ञापन देने वालों में मधु कश्यप, भारती, कीर्ति वैभव, ममता नैगी, गयासुद्दीन, विक्रम मीणा, मंजु समेत बडी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद रहे।