हरियाणा में मोबाइल बैन के खिलाफ छात्राओं ने किया रोड जाम

students road block against mobile bans in Haryana
students road block against mobile bans in Haryana

हिसार । हरियाणा के हांसी में गवर्नमेंट नेहरू कॉलेज में प्राचार्या की तरफ से छात्राओं के मोबाइल इस्तेमाल करने पर बैन लगाने से नाराज छात्राओं ने आज हांसी-बरवाला रोड जाम कर दिया।

छात्राओं कविता, मंजू, रेणू, रूकसाना, ज्योति, पुष्प मित्तल आदि ने कहा कि कॉलेज की प्राचार्या छात्राओं को पढ़ाई में कमजोर कहकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं पर पढ़ाई में कमजोर होने का आरोप लगाकर ही कालेज की प्राचार्या ने छात्राओं के मोबाइल पर बैन लगा दिया है। जो छात्राएं कॉलेज में मोबाइल लेकर आती हैं, उनके मोबाइल प्राचार्या के आदेश पर चपरासी छीन ले जाते हैं।

प्रदर्शनकारी छात्राओं ने कहा कि एक तरफ तो सरकार लड़का-लड़की एक समान होने का नारा देती है और दूसरी तरफ सरकारी कॉलेज की प्राचार्या छात्राओं के मोबाइल बैन करके उनके साथ भेदभाव कर रही हैं। जब कॉलेज में छात्र मोबाइल लेकर आ रहे हैं, तो छात्राओं के मोबाइल पर बैन लगाकर उनके साथ सौतेला बर्ताव क्यों किया जा रहा है।

छात्राओं ने कहा कि यह उनके अधिकारों का सरासर हनन है और वे इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगी। छात्राओं के रोड जाम किए जाने की सूचना पाकर सिटी थाना हांसी के एचएसओ उदयभान गोदारा अपने साथ दुर्गा शक्ति रेपिड एक्शन फोर्स की महिला पुलिस कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे।

उन्होंने पहले छात्राओं को समझाया और उसके बाद छात्राओं के एक प्रतिनिधिमण्डल को साथ लेकर कॉलेज की प्राचार्या के पास पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच सुलह करवाई और कालेज प्राचार्या ने छात्राओं को आश्वस्त किया कि उनके मोबाइल पर किसी प्रकार की रोक नहीं होगी। इस पर छात्राओं ने अपना रोड जाम और प्रदर्शन खत्म कर दिया।