विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाये

विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाये
विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाये

चुरू | राजस्थान के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड ने छात्र छात्राओं से उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाने का आह्वान किया।

राठौड ने आज यहां श्रम विभाग द्वारा आयोजित छात्रवृति सहायता वितरण समारोह में कहा कि राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंदों एवं गरीब व्यक्तियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सहायता प्रदान की जा रही है ताकि श्रमिक वर्ग के छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा ग्रहण कर स्वरोजगार हासिल कर सके।

उन्होंने कहा कि श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत चूरू ब्लॉक में गत तीन वर्षों में 9 करोड़ 70 लाख रुपये की सहायता प्रदान कर गरीब व जरूरतमंदों को लाभान्वित किया गया है। उन्हो ने शुभ शक्ति योजना एवं छात्रवृति सहायता योजना की जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में चूरू ब्लॉक क्षेत्र में सर्वाधिक श्रमिक कार्ड तैयार हुए हैं जिसके तहत अधिकाधिक श्रमिक सरकार की योजनाआें का लाभ उठा रहे हैं।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री ने चूरू शहर में 8 करोड़ 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली 19 सड़कों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि आगामी तीन माह में चूरू शहर में 11 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न सड़कों का निर्माण कार्यपूर्ण होने से आमजन को आवागमन की बेहतर सुविधा हासिल हो सकेगी।