विद्यार्थी दूसरों से नहीं खुद से प्रतिस्पर्धा करें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Students should not compete with others themselves: Prime Minister Narendra Modi
Students should not compete with others themselves: Prime Minister Narendra Modi

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश भर के विद्यार्थियों से परीक्षा पर बातचीत की और कहा कि उन्हें दूसरों से प्रतिस्पर्धा करने के बजाय खुद से प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए। मोदी ने विद्यार्थियों के सवालों के जवाब में कहा, आप को स्वयं से प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए। दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करना बंद करें और खुद से प्रतिस्पर्धा करें।’परीक्षा पर चर्चा’ नामक इस बातचीत सत्र का आयोजन यहां तालकटोरा स्टेडियम में किया गया। इसका आयोजन प्रधानमंत्री द्वारा अपनी पुस्तक ‘एक्जाम वारियर्स’ के लांच के कुछ दिनों बाद किया गया है।

इस बातचीत के दौरान उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री से नहीं, बल्कि एक मित्र से बात कर रहे हैं।कुछ विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे उनके माता-पिता को समझाएं कि उन्हें उन पर अच्छे अंकों के लिए ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए।

मोदी ने विद्यार्थियों से अपने माता-पिता की मंशा पर संदेह नहीं करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि माता-पिता को अपने सपनों का बोझ अपने बच्चों पर नहीं डालना चाहिए।प्रधानमंत्री ने कहा कि अंकों को सामाजिक प्रतिष्ठा नहीं बनाया जाना चाहिए।मोदी ने अपने शिक्षकों को याद किया और उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, उन्होंने (शिक्षकों) मुझे मेरे भीतर के छात्र को जीवित रहने के लिए प्रेरित किया।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो