नंबर वन बने रोजर फेडरर ने जीता 98वां खिताब

stuttgart open : Roger Federer wins 98th ATP title ahead of return to No 1

स्टटगार्ट। ग्रैंड स्लेम खिताबों के बेताज बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने विश्व की नंबर एक रैंकिंग फिर से हासिल करने के साथ साथ अपना 98 वां खिताब भी जीत लिया है।

36 साल के टेनिस योद्धा ने रविवार को फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को लगातार सेटों में 6-4 7-6 से हराकर स्टटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता।फेडरर कल फाइनल में पहुंच कर नंबर वन रैंकिंग हासिल करना पहले ही सुनिश्चित कर चुके थे और आज उन्होंने इसका जश्न खिताबी जीत के साथ मनाया।

सोमवार को जब नयी रैंकिंग जारी होगी तो फेडरर स्पेन के राफेल नडाल को अपदस्थ कर नंबर वन बन जाएंगे। फेडरर ने 78 मिनट तक चले मुकाबले में राओनिक को पस्त कर दिया और पहली बार स्टटगार्ट का खिताब जीता। स्विस मास्टर ने इस खिताबी जीत के साथ संकेत दे दिया है कि वह अपना विंबलडन खिताब बचाने के लिए तैयार हैं।

आठ बार विंबलडन खिताब जीत चुके फेडरर ने गत वर्ष विंबलडन के अपने खिताबी सफर में राओनिक को हराया था। उन्होंने पहले सेट के तीसरे गेम में कनाडाई खिलाड़ी की शक्तिशाली सर्विस तोड़ी जो उन्हें पहला सेट जिताने के लिए काफी थी। दूसरा सेट टाईब्रेक में गया लेकिन फेडरर ने टाईब्रेक 7-3 से जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया।

फेडरर ग्रास कोर्ट सत्र की तयारी के लिए पूरे क्ले कोर्ट सत्र से बाहर रहे थे और अब वह सोमवार से नंबर वन रैंकिंग पर 310 वां सप्ताह शुरू करेंगे। फेडरर यदि इसके बाद अपना हाले ग्रास कोर्ट खिताब बरकरार रखते हैं तो वह विंबलडन में 100 वां खिताब जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे।