इश्क दा तारा सॉन्ग ने टाइम्स स्क्वायर पर मचाई धूम

Subedar Joginder Singh
Subedar Joginder Singh: ‘Ishq Da Tara’ song gets a grand launch at Times Square in new york

मुंबई। पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता और गायक गिप्पी ग्रेवाल की आने वाली फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ के गाने ‘इश्क दा तारा’ ने न्यूयॉर्क के द टाइम्स स्क्वायर पर धूम मचा दी है। पंजाबी सिनेमा के इतिहास की यह बार हुआ, जब किसी फिल्म के गाने को अन्तर्राष्ट्रीय मंच द टाइम्स स्क्वायर पर रिलीज किया गया है।

हाल ही में यह गाना न्यूयॉर्क के द टाइम्स स्क्वायर पर रिलीज किया गया है। गिप्पी ग्रेवाल और रमन रोमाना द्वारा लिखा गया ‘इश्क द तारा’ भावनाओं के प्यार भरे संसार में ले जाती है। यह राजस्थान के सूरतगढ़ में शूट किया गया, जो एक पुराने युग का एहसास दिलाता है। एक मेले के रूप में फिल्माया गया यह गाना एक प्यार भरे अनुभव को जगाता है।

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर गीत ‘इश्क दा तारा’ को रिलीज करना पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नया अनुभव था। इस गाने के साथ निर्माताओं ने एक बड़ा बेंचमार्क सेट किया है, जिसने दुनियाभर के दर्शकों को आकर्षित किया है। इस गाने को हर जगह सराहा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सूबेदार जोगिंदर सिंह में गिप्पी ग्रेवाल, सूबेदार जोगिंदर सिंह के किरदार को जीवंत करते नजर आएंगे। सूबेदार जोगिंदर सिंह ने जितनी भूमिका देश के स्‍वतंत्रता के आंदोलन में निभाई, उतनी ही आजादी के बाद भी देश की रक्षा में निभाई। वह शहीद होने से पूर्व 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई में शामिल हुए। उस समय वे एक पलटन के कमांडर थे।

दुर्गम क्षेत्र नेफा में अपनी पोज़िशन लेने के कुछ समय बाद ही उन्‍हें हजारों सैनिकों के औचक आक्रमण का सामना करना पड़ा। यह सूबेदार जोगिन्दर सिंह की मानसिक दृढ़ता ही थी, जिसकी वजह से गोला-बारूद ख़त्म होने और जांघ पर गोली लगने के बावजूद भी उन्होंने ना सिर्फ अपने सैनिकों को लड़ाई के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद भी अकेले ही कई चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।

इस अभूतपूर्व शौर्य के प्रदर्शन के लिए भारत सरकार ने उन्हें मरणोपरांत राष्ट्र के सर्वोच्च युद्ध सम्मान ‘परमवीर चक्र’ से नवाज़ा। यह फिल्म पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलगु में भी 6 अप्रेल को रिलीज होगी।