दुनिया के ऐसे देश जहाँ नहीं देना पड़ता INCOME TAX

Such countries of the world do not have to pay INCOME TAX

Such countries of the world do not have to pay INCOME TAX

भारत में अभी GST का बोलबाला सर चढ़कर बोल रहा हैं, जिसे सरकार ने इनकम टैक्स में होने वाली चोरी को रोकने के लिए लागू किया हैं। लेकिन दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता। आज हम आपको उन्हीं देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता।

संयुक्त अरब अमीरात 

संयुक्त अरब अमीरात ऐसा देश है, जहां लोग अमीर है लेकिन उन्हें इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता। विदेशी बैंक और विदेशी तेल कम्पनियों की कैपिटल गेन इनकम पर पर नॉर्मल बिज़नेस टैक्स ही लगाया जाता है।

ओमान

यहां भी नागरिकों से किसी तरह का आयकर नहीं लिया जाता है। ओमान भी तेल और गैस का निर्यात करता है, यहां के नागरिक सोशल सिक्योरिटी बेनिफिट्स में अपना योगदान जरूर देते हैं।

बहरीन

बहरीन में भी लोगों से आयकर नहीं लिया जाता है। हालांकि नागरिकों को उनकी आय का 7 प्रतिशत तक का हिस्सा सोशल सिक्योरिटी में देना होता है। बहरीन में किराए पर घर देने, स्टाम्प ड्यूटी और रियल स्टेट के ट्रांसफर पर टैक्स देना होता है।

Video:HOT NEWS UPDATE : सचिन तेंदुलकर की बेटी पकड़ी गयी अंबानी के बेटे के साथ || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

 मोनाको

दुनिया का दूसरा सबसे छोटा देश मोनाको है। मोनाकों में करोड़पतियों लोगों के रहने का धनत्व सबसे ज्यादा है। यहां लोगों से आयकर नहीं लिया जाता है, जब तक कि वह फ्रेंच हैं।

HOT NEWS UPDATE : लड़के अगर ये उपाय करेंगे तो जाएगी उनके चेहरे पर चमक || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

बहमास 

बहमास में भी कोई भी इनकम टैक्स नहीं लगता है। यहां कैपिटल गेन, उत्तराधिकार या गिट टैक्स भी नहीं देना पड़ता है। UAE में सिर्फ रियल एस्टेट एक्जीविशन टैक्स के तौर पर स्टाम्प ड्यूटी और होल्डिंग टैक्स पर रियल प्रॉपर्टी टैक्स लागू है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो