भारत ने आयरलैंड को 4-1 से हराया, पांचवें स्थान पर रहा

Sultan Azlan Shah Cup 2018 : India beat Ireland 4-1 to finish at fifth spot
Sultan Azlan Shah Cup 2018 : India beat Ireland 4-1 to finish at fifth spot

इपोह। भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम ने आयरलैंड से एक दिन पहले मिली हार का बदला चुकता करते हुए शनिवार को यहां सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में पांचवें स्था के लिए हुये मैच में 4-1 के अंतर से जीत अपने नाम कर ली।

भारतीय पुरूष टीम को शुक्रवार को आयरलैंड के हाथों ही 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम में इस वर्ष हुए सुल्तान अजलान टूर्नामेंट के लिए युवा टीम को उतारा था लेकिन वह पांचवें स्थान पर रहा। इससे पिछले संस्करण में टीम तीसरे स्थान पर रही थी।

भारतीय हॉकी टीम अब अप्रेल में राष्ट्रमंडल खेलों में बड़ी चुनौती के लिए उतरेगी। भारतीय टीम ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के अपने आखिरी मुकाबले में हालांकि काफी उम्दा प्रदर्शन दिखाया और पहले क्वार्टर में उसने दूसरे पेनल्टी कार्नर को भुनाया।

वरूण कुमार ने पांचवें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी का संघर्ष किया लेकिन आयरलैंड बराबरी का गोल नहीं कर सकी।

दूसरे क्वार्टर में शिलांदा लाकड़ा ने आयरिश सर्कल में घुसते हुए 28वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी। लाकड़ा का यह टूर्नामेंट में तीसरा गोल भी है। पहले हाफ तक फिर भारत ने इस बढ़त को बनाए रखा।