सुल्तानपुर : प्रेम प्रसंग के चलते की गई मां और बेटी की हत्या

सुल्तानपुर।  सुलतानपुर पुलिस ने जयसिंहपुर क्षेत्र में एक महिला और उसकी बेटी की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो अारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने शुक्रवार को यहां बताया कि 15 अगस्त को रामनाथपुर के ग्राम प्रधान भरतराम ने सूचना दी थी कि गांव के निकट खेत में एक महिला का शव पड़ा है। महिला की शिनाख्त शाहपुर लपटा निवासी रामऔतार की पत्नी विद्या के रूप में की गई। विद्या की शादी अम्बेडकरनगर के भीटी इलाके के बौरे गांव निवासी राम अवतार के साथ हुई थी।

उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को देवरापार में बरामद बच्ची के शव की शिनाख्त विद्या की लड़की साक्षी के रूप में की गई। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों राहुल प्रजापति अौर अमित कुमार के रूप में की गई।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि विद्या का राहुल प्रजापति के साथ प्रेम प्रसंग था। राहुल प्रजापति दिल्ली में नौकरी करता था और विद्या की आर्थिक मदद भी करता था। राहुल प्रजापति को शक था कि विद्या के अन्य लोगों से भी बात करती है।

इस शक के चलते राहुल प्रजापति ने अपनी मौसेरे भाई अमित के साथ मिलकर विद्या और उसकी बेटी की हत्या की योजना बनाई और 13 अगस्त को विद्या देवी की रस्सी से गला कसने के बाद हसिये काटकर हत्या कर दी तथा पहचान छुपाने के लिए उसपर तेजाब डाल दिया था।

बाद में महिला के शव को खेत में फेंक दिया था। विद्या की हत्या के बाद इन लोगों ने उसकी पुत्री साक्षी की हत्या कर दी और उसका शव देवरापारपुर के निकट सड़क के किनारे पानी में फेंक दिया था।

वत्स ने बताया कि पकड़े गए आराेपियों की निशानदेही पर महिला का मोबाईल तथा हत्या में प्रयुक्त हथियार और अन्य सामान बरामद कर लिया है।