सुंदर और अक्षर की शतकीय साझेदारी ने भारत को दिलाई मजबूत बढ़त

Sundar and Akshar century partnership gave India a strong lead
Sundar and Akshar century partnership gave India a strong lead

अहमदाबाद। ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (96) ने अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए। लेकिन उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

सुंदर ने एक अन्य ऑलराउंडर अक्षर पटेल (43) के साथ आठवें विकेट के लिए 107 रन की शतकीय साझेदारी की, जिसने भारत को 160 रनों की मजबूत बढ़त दिलाई। भारत ने आज सात विकेट पर 294 रन से आगे शुरुआत की ।

294 रन से आगे खेलते हुए वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल ने महत्वपूर्ण 71 रन जोड़े। 365 रन के स्कोर पर अक्षर के रूप में भारत का आठवां विकेट गिरा। बदकिस्मती से अक्षर अपने 43 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। अक्षर ने अपनी पारी में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 97 गेंदों पर 43 रन बनाए, जबकि शतक के करीब पहुंचे सुंदर ने 174 गेंदों पर 96 की नाबाद पारी खेली। 365 रन के स्कोर पर इशांत के रूप में नौंवा और मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का दसवां विकेट गिरा और इस कारण सुंदर अपने पहले टेस्ट शतक से वंचित रह गए।

दूसरे दिन अच्छी गेंदबाजी कर दो विकेट लेने वाले बेन स्टोक्स ने तीसरे दिन भी इशांत और सिराज के रूप में दो शिकार किए। वह इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। स्टोक्स ने इशांत को पगबाधा तो वहीं सिराज को बोल्ड कर भारत की पहली पारी समाप्त की, हालांकि पहली पारी के बाद भारत अच्छी स्थिति में है। उसके पास 160 रनों की मजबूत बढ़त है। इस बढ़त की बदौलत भारत ने इस मैच में अपनी पूरी पकड़ बना ली है।