बरगाड़ी कांड के दोषी किसी भी हालत में बख्शे नहीं जायेंगे: सुनील जाखड़

Sunil Jakhar told Barghadi convicts get strict punishment
Sunil Jakhar told Barghadi convicts get strict punishment

चंडीगढ़ । पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष एवं सांसद सुनील जाखड़ ने कहा है कि पंजाब सरकार के बरगाड़ी गोलीकांड तथा बेअदबी के मामलों को सीबीआई से वापस लेने के फैसले के बाद अब दोषी किसी भी हालत में बख्शे नहीं जायेंगे।

उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार ने पहले इन मामलों की जांच सीबीआई को सौंप दी लेकिन जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर विधानसभा में कल हुई बहस के बाद अब ये जांच सीबीआई से वापस लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने का फैसला किया है।

इस मौके पर जाखड़ के साथ ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा भी मौजूद थे। जाखड़ ने कहा कि जस्टिस रंजीत सिंह आयोग ने बरगाडी तथा बहबलकलां गोलीकांड तथा बेअदबी की जांच कर रिपोर्ट तैयार की थी जिसे गत सोमवार को सदन में पेश किया गया था। रिपोर्ट में पिछली अकाली सरकार में उप मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री सुखबीर बादल का भी नाम आया है तथा वह बादल के खिलाफ चार्जशीट लेकर आये हैं। बेअदबी करने वालों में डेरा सच्चा सौदा का भी हाथ है।

उन्होंने श्री बादल से सवाल किया कि तत्कालीन डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को बरगाड़ी में निहत्थे तथा निर्दोष लोगों पर गोली चलाने का आदेश पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल या उन्होंने दिया। जब यह सब हो रहा था तब श्री बादल कहां थे। श्री बादल बतायें कि बहबलकलां गोलीकांड का दोषी कौन है। सुखबीर बादल का रिपोर्ट में तीन बार नाम आया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आयोग की रिपोर्ट का पंजाबी भाषा में अनुवाद कराकर लोगों तक पहुंचाया जायेगा ताकि जनता भी सच जान सके ।उन्होंने कहा कि श्री सुखबीर बादल सौदेबाजी की प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं बादल की डेरे पर फिल्म बनाने वाली कंपनी से भी डील हुई ।वह डेरा प्रेमियों के प्रेमी हैं। यदि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया तो वह उन लोगों के बीच जाकर विश्वास दिलायें।

जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी पर वोटों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाते हुये कहा कि अकाली दल भी भाजपा की राह पर चल रहा है। हालांकि अकाली दल का इतिहास सिख संगतों की कुर्बानी का इतिहास है लेकिन अकाली दल (बादल) के नेतृत्व का इतिहास गद्दारी वाला इतिहास रहा है ।