सुपौल : भूमि विवाद को लेकर एक की हत्या और तीन लोग अरेस्ट

Supaul : One killed for land dispute, three arrested
Supaul : One killed for land dispute, three arrested

सुपौल। बिहार के सुपौल जिले में भपटियाही थाना क्षेत्र के झिलाडुमरी गांव में भूमि विवाद में चचेरे भाइयों ने एक व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि झिलाडुमरी गांव के मोहम्मद नूर आलम और उनके चचेरे भाई मो. जुबैर, मो. फारूख और मो. मुस्लिम के साथ एक बीघा जमीन के बंटवारे को लेकर एक साल से विवाद चल रहा था।

विवाद के कारण कल देर रात नूर आलम को मुस्लिम के पुत्र मो. महबूब आलम ने मोबाइल फोन करके पैसे के लेनदेन के लिए अपने घर पर बुलाया और साजिश के तहत नूर आलम के पेट में भाला बरछी से प्रहार कर जख्मी कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भपटियाही में भर्ती कराया।

सूत्रों ने बताया कि चिकित्सक ने घायल का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुये सुपौल सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, अस्पताल ले जाने के क्रम में ही मो. नूर आलम की मौत हो गई।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे भपटियाही थाना के सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) अरविंद कुमार सिंह को नूर आलम की हत्या में संलिप्त मो. जुबैर, मो. फारूख और मो. महबूब को पकड़कर उनके हवाले कर दिया।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि एएसआई अरविंद कुमार सिंह ने थाना पहुंचने से पहले ही हिरासत में लिये गये मो. जुबेर और मो. फारूख को छोड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एएसआई अरविंद कुमार सिंह को बंधक बना लिया।

सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) विद्यासागर, प्रखंड प्रमुख विजय कुमार यादव सहित अन्य पंचायत जनप्रतिनिधि के सहयोग से बंधक एएसआई को मुक्त कराया गया और आरोपी मो. जुबैर, मो. महबूब और मो. फारूख को गिरफ्तार किया गया।