आई लीग चैंपियन पंजाब का पहला मुकाबला जमशेदपुर से

Super Cup 2018: Jamshedpur FC face I-League champions Minerva Punjab and the Round of 16 fixtures
Super Cup 2018: Jamshedpur FC face I-League champions Minerva Punjab and the Round of 16 fixtures

नई दिल्ली। देश की खेल राजधानी बनते जा रहे ओड़िशा के भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 31 मार्च से छह अप्रैल तक होने वाले पहले सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 का ड्रा सोमवार को यहां फुटबॉल हाउस में निकाला गया।

सुपर कप के मुख्य ड्रा में आई लीग और आईएसएल की शीर्ष छह छह और चार क्वालीफायर टीमें हिस्सा ले रही हैं। सुपर कप ने फेडरेशन कप की जगह ली है। सुपर कप के क्वालीफायर्स 15 और 16 मार्च को कलिंगा स्टेडियम में ही होंगे। सुपर कप 31 मार्च को शुरू हो जाएगा और इसका फाइनल 20 अप्रेल को होगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता, महासचिव कुशल दास, फीफा के विकास अधिकारी प्रिंस रफस और दिल्ली सॉकर एसोसिएशन के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने एआईएफएफ के मुख्यालय फुटबॉल हाउस में सुपर के राउंड 16 का ड्रा निकाला।

31 मार्च को उद्घाटन मुकाबले चेन्नइयन एफसी का मुकाबला आइजॉल एफसी से होगा जबकि आई लीग चैंपियन मिनर्वा पंजाब अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को जमशेदपुर एफसी के साथ मुकाबले से करेगा। बेंगलुरु एफसी एक अप्रेल को दूसरी क्वालीफाइंग टीम से भिड़ेगी जबकि इसी दिन मोहन बागान का मुकाबला पहले क्वालीफायर से होगा।

पूरा टूर्नामेंट नॉकआउट आधार पर खेला जाएगा। बेंगलुरु एफसी और आइजॉल एफसी की एएफसी कप की प्रतिबद्धता को देखते हुए क्वार्टर फाइनल की तारीखों की घोषणा बाद में की जायेगी। क्वालीफायर्स आईएसएल और आई लीग की सातवें से 10 वें स्थान की टीमों के बीच कलिंगा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

राउंड 16 का ड्रा इस प्रकार है

31 मार्च चेन्नइयन बनाम बेंगलुरु

1 अप्रेल: बेंगलुरु बनाम क्वालीफ़ायर 2 (नार्थईस्ट यूनाइटेड और गोकुलम केरल का विजेता)
1 अप्रेल: क्वालीफ़ायर1 (दिल्ली डायनामोज बनाम चर्चिल ब्रदर्स का विजेता) बनाम मोहन बागान
2 अप्रेल: मिनर्वा पंजाब बनाम जमशेदपुर
3 अप्रेल: गोवा बनाम क्वालीफ़ायर 4 (एटीके बनाम चेन्नई सिटी का विजेता)
4 अप्रेल: पुणे सिटी बनाम शिलांग लाजोंग
5 अप्रेल: ईस्ट बंगाल बनाम क्वालीफ़ायर 3(मुंबई सिटी बनाम इंडियन एरोज का विजेता).
6 अप्रेल: नेरोका बनाम केरल ब्लास्टर्स

क्वार्टरफाइनल : बाद में घोषणा होगी

16 अप्रेल: पहला सेमीफाइनल
17 अप्रेल: दूसरा सेमीफाइनल
20 अप्रेल: फाइनल