10 सितंबर के भारत बंद का समर्थन करें: नमशिवायम्

Support the closed bhart band of September 10: Nam shivay
Support the closed bhart band of September 10: Nam shivay

पुड्डुचेरी । पुड्डुचेरी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और लोक निर्माण विभाग के मंत्री ए नमशिवायम् ने शुक्रवार को केंद्रशासित प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियों और समाज के सभी वर्गाें के लोगों से पार्टी की ओर से 10 दिसंबर को आहूत ‘भारत बंद’ को सफल बनाने की अपील की। 

नमशिवायम् ने यहां जारी वक्तव्य में आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार देश के लोगों को रोजाना प्रताड़ित कर रही है। उन्होंने कहा,“मोदी सरकार ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) आदि के जरिये देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है तथा आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। श्री मोदी के सभी वादे झूठे साबित हुए हैं और उन्होंने देश का विकास रोक दिया है।”

नमशिवायम् ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम आसमान छू रहे हैं तथा देश के विकास पर अब सवालिया निशान लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि इन वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जा रहा है ताकि तेल कंपनियां मुनाफा कमा सकें। 

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और वंचित लोगों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है और महिलाओं पर यौन हमलों के अलावा सांप्रदायिक हमले बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने सभी पार्टियों से एकजुट होकर ‘भारत बंद’ के समर्थन की अपील की है।