आसाराम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने इलाज कराने के लिए अस्थायी तौर पर सजा निलंबित करने को लेकर स्वयंभू तांत्रिक आसाराम की अपील की सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी है।

न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की अवकाशकालीन खंडपीठ ने मंगलवार को संबंधित पक्षों के वकीलों को बताया कि उन्हें राजस्थान सरकार की ओर से सुबह ही जवाब प्राप्त हुआ है, इसलिए मामले की सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित की जाती है। राजस्थान सरकार ने हालांकि आसाराम की अस्थायी जमानत मंजूर करने की मांग का विरोध किया।

इसी बीच, न्यायालय ने याचिकाकर्ता को उस हलफनामे का जवाब देने की अनुमति प्रदान की। राजस्थान उच्च न्यायालय ने आसाराम को इलाज के लिए उसकी आजीवन कारावास की सजा अस्थायी तौर पर निलंबित करने की याचिका निरस्त कर दी थी, जिसे उसने शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।

आसाराम की ओर से पेश हो रहे वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लुथरा ने कहा कि याचिकाकर्ता 83-84 वर्ष के वृद्ध हैं और उन्हें चिकित्सकीय सहायता की तत्काल जरूरत है। उन्हें जोधपुर के एम्स में दिया गया इलाज पर्याप्त नहीं है और उन्हें एक आयुर्वेदिक केंद्र में शिफ्ट किया जाना है। इससे पहले न्यायालय ने गत शुक्रवार को राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था।