सुरेंद्र सिंह दोेबारा चुने गयेे माकपा के हरियाणा सचिव

Surendra Singh is elected as the Haryana Secretary of the CPI (M)
Surendra Singh is elected as the Haryana Secretary of the CPI (M)

SABGURU NEWS | टोहाना सुरेेंद्र सिंह को आज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की हरियाणा इकाई का दोबारा सचिव चुना गया।यह जानकारी पार्टी के फतेहाबाद सचिव जगतार सिंह के आज यहां जारी प्रेस बयान में दी गई।

बयान के अनुसार पार्टी के तीन दिवसीय प्रदेश सम्मेलन केे आखिरी दिन आज नौ सदस्यीय सचिवमंडल तथा 30 सदस्यीय राज्य कमेटी का चुनाव भी सर्वसम्मति से हुआ। सचिवमंडल में इंद्रजीत सिंह, सत्यपाल सिवाच, शकुंतला जाखड़, प्रदीप सिंह, दयानंद पुनिया, जयभगवान, जगतार सिंह, प्रेमचंदी चुने गए।

पार्टी ने आह्वान किया है कि शहीदी दिवस 23 मार्च को पार्टी प्रदेश भर में संकल्प दिवस मनाएगी तथा कृषि संकट के मद्देनजर 23 मार्च से 31 मार्च तक सरसों व अन्य फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर पूरी फसल की खरीद की गांरटी सरकार से कराने के लिए प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजन किए जाएंगे और मंडियों में जाकर मौका मुआयना व हस्तक्षेप किया जाएगा।

सम्मेलन में रतिया के इलाके में घग्गर नदी को प्रदूषण मुक्त करने व इसमें साफ पानी छोड़ने व प्रदूषित जल से फैलने वाली गंभीर बीमारियों पर रोकथाम के लिए, प्रदेश में आवारा पशुओं से होेने वाले फसल को नुकसान व नागरिकों की दुर्घटनाओं की विरोध में, शिक्षा और रोजगार की समस्याओं बारे और सरकार द्वारा पक्की भर्ती के लिए, महिलाओं-दलितों-अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों और अपराध के चलते उनके संवैधानिक अधिकारों के हनन के खिलाफ तथा प्रदेश में चले आशा-आंगनबाड़ी-मिड-डे-मील वर्कर्स के आंदोलनों को बधाई देते हुए प्रस्ताव स्वीकार किए गए।