अजब-गजब: जानिए क्यों की जाती है इस मंदिर में कुत्ते की पूजा

Surprisingly: Know why it is worshiped dog in this temple

Surprisingly: Know why it is worshiped dog in this temple

सबगुरु न्यूज़| आज तक आप के मंदिरों में भगवान की पूजा और दर्शन करने के लिए गए होंगे। पर क्या आपको पता है कि हमारे भारत देश में एक ऐसा मंदिर मौजूद है जहां पर कुत्ते को भगवान मानकर पूजा जाता है। यह मंदिर छत्तीसगढ़ में मौजूद है, बहुत साल पहले छत्तीसगढ़ के एक गांव में एक बंजारा रहता था और उसके पास एक कुत्ता भी था। एक बार इस गांव में अकाल पड़ने के कारण बंजारे के पास खाने पीने की दिक्कत होने लगी। और दूसरी तरफ इस गांव के साहूकार के घर में चोरी हो गई। जिन चोरों ने साहूकार के घर को लूटा था उन चोरों को इस बंजारे की कुत्ते ने पकड़ लिया।

Video:HOT DANCE: हॉट फॉरेनर लड़की ने करा बेहद हॉट बेली डांस, दिखने में हैं बेहद हॉट

इस बात से खुश होकर साहूकार ने बंजारे के कुत्ते को खरीदना चाहा और उस कुत्ते के गले में एक चिट्ठी लिखकर बांध दी। जिसमें उस साहूकार ने लिखा था कि आज से वह कुत्ता बंजारे का नहीं बल्कि साहूकार का हो गया। जब बंजारे ने कुत्ते को घर आते हुए देखा तो उसे इतना गुस्सा आया कि उसने उस कुत्ते को पीट पीटकर मार दिया, बाद में उसने उस कुत्ते के गले में चिट्ठी देखी तो उसे बहुत ही पछतावा हुआ। और अपने इस पाप का पश्चाताप करने के लिए उस बंजारे वहां पर कुत्ते की समाधि बनवा दी। इस मंदिर को कुकुर मंदिर के नाम से जाना जाता है।

Video:HOT DANCE: नाईट क्लब में कपल ने करा बेहद हॉट डांस, देखें वीडियो

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो