सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने भी डाली कैविएट

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के बाद बिहार सरकार ने भी उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को कैविएट दाखिल की।

बिहार सरकार ने कैविएट दाखिल करके न्यायालय से आग्रह किया है कि सुशांत की महिला मित्र एवं मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका पर उसका पक्ष सुने बिना कोई एक-पक्षीय आदेश जारी न करे। बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में रिया चक्रवर्ती की याचिका के खिलाफ सुशांत के पिता को समर्थन करने का निर्णय भी लिया है।

इससे पहले सुशांत के पिता केके सिंह ने मॉडल रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर याचिका के परिप्रेक्ष्य में कैविएट दाखिल की थी। सिंह ने भी कहा था कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई एकतरफा निर्णय देने से पहले शीर्ष अदालत उनका भी पक्ष एक बार जरूर सुने।

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती ने वकील सतीश माने शिंदे के जरिये शीर्ष अदालत में बुधवार को याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित किए जाने का अनुरोध किया है।

सुशांत की मित्र रही मॉडल रिया का कहना है कि अभिनेता की आत्महत्या से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही है। इसके बावजूद उसके खिलाफ मृत अभिनेता के परिजनों की ओर से बिहार में एक मुकदमा दर्ज करा दिया गया है जिसमें उस पर सुशांत सिंह राजपूत से करोड़ों रुपए ऐंठने एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है।

रिया का कहना है कि शीर्ष अदालत ने अपने कुछ पुराने फैसलों के जरिये यह व्यवस्था दी हुई है कि एक ही मामले में कई राज्यों में दर्ज प्राथमिकी को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। एक ही मामले की जांच दो अलग-अलग राज्यों की पुलिस द्वारा नहीं की जा सकती, लिहाजा उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई भेजने का निर्देश दिया जाए।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट