वेबसाइट की गलती से हटा था ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील का नाम

Sushil Kumar name missing from entry list on CWG website by mistake
Sushil Kumar name missing from entry list on CWG website by mistake

नई दिल्ली। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार का गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिये 74 किग्रा फ्री स्टाइल कुश्ती मुकाबलों से नाम वेबसाइट की गलती के कारण हट गया था।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने इस मामले पर शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति ने पुष्टि की है कि वेबसाइट की गलती से सुशील का नाम 74 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग से हट गया है, लेकिन अब वेबसाइट को अपडेट कर दिया गया है अौर सुशील का नाम सूची में साफ दिखाई दे रहा है।

दरअसल मीडिया में यह खबर आने से खलबली मच गई थी कि सुशील का नाम 74 किग्रा पहलवानों की सूची में नहीं है। तीसरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के दावेदार सुशील इस साल प्रो कुश्ती लीग और फिर एशियाई चैंपियनशिप से अपने घुटने की चोट के कारण हट गए थे। सुशील ने इससे पहले राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीते थे।

ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले सुशील ने तीन साल के लंबे अंतराल के बाद गत वर्ष राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में वापसी की। सुशील ने एशियाई चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए ट्रायल जीता था लेकिन घुटने की चोट के कारण वह एशियाई चैंपियनशिप से हट गए थे।

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्णिम हैट्रिक पूरी करने के उद्देश्य से सुशील ने जार्जिया में कड़ी ट्रेनिंग की और शुक्रवार को वह जार्जिया से स्वदेश लौट आए। सुशील के गुरू महाबली सतपाल ने बताया कि सुशील ने जार्जिया में इन खेलों के लिए अच्छी तैयारी की है और वह गोल्ड कोस्ट में एक बार फिर स्वर्ण जीतने के लिए तैयार हैं।