अलवर : जलदाय विभाग में कार्यरत महिला कनिष्ठ अभियंता की संदिग्ध मौत

अलवर। राजस्थान में अलवर के जलदाय विभाग में कार्यरत एक महिला कनिष्ठ अभियंता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जहां एक और पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या के लिए मुकदमा दर्ज कराया है वहीं ससुराल वालों ने इसे फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने की बात कही है। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

सहायक पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि लादिया गेट निवासी 32 वर्षीय मीनू सैनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। उन्होंने बताया कि जब इसकी सूचना मिली उससे पहले ही उसके ससुराल वाले मीनू सैनी को एक निजी अस्पताल में ले आए थे।

उन्होंने बताया कि मीनू सैनी अलवर के काला कुआं जलदाय विभाग कार्यालय में कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत थी। मृतक के भाई अनुरोध सैनी ने बताया कि उसकी बहन की शादी 4 मार्च 2017 को जुबली बाग चौराहा स्थित कपिल सैनी के साथ की थी। कपिल केनरा बैंक में मैनेजर पद पर कार्यरत हैं।

उसने आरोप लगाया कि शादी के बाद से उसकी बहन को दहेज के लिए तंग किया जाता था। सुबह उनके पास सूचना आई कि आपकी बहन सोलंकी हॉस्पिटल में भर्ती है जब वहां पहुंचे तो बहन की मौत हो चुकी थी और नाक से खून बह रहा था। ऐसा लग रहा था कि हाथापाई कर कर उसकी हत्या की गई है पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।