MLA प्रशांत जगदेव ने भीड़ पर चढाया वाहन, 7 पुलिसकर्मी समेत 22 घायल

भुवनेश्वर। ओडिशा में चिल्का विधायक प्रशांत जगदेव ने शनिवार को बानपुर प्रखंड (ब्लॉक) कार्यालय के सामने गाड़ी से भीड़ को कुचल दिया, जिसमें सात पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 22 लोग घायल हो गए।

खोरधा के पुलिस अधीक्षक आलेख चंद्र पाही ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाही ने कहा कि घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने जगदेव को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें तांगी के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें भुवनेश्वर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया।

भीड़ ने विधायक के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिन्हें सत्तारूढ़ बीजू जनता दल से निलंबित कर दिया गया था। घटना बानपुर प्रखंड कार्यालय के पास हुई, जहां प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव चल रहा था और प्रखंड कार्यालय में कई लोग जमा थे।

भाजपा महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ऐसे विधायक को उनके अमानवीय कृत्य के लिए जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई की कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जगदेव के खिलाफ कड़ी और उचित कार्रवाई करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि घायलों में से बानपुर आईआईसी और एक स्थानीय व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है और उन्हें भुवनेश्वर के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। सूत्रों ने कहा कि घायल व्यक्ति भाजपा कार्यकर्ता थे।