भाजपा से निलंबित विधायक राजा सिंह हैदराबाद में अरेस्ट

हैदराबाद। तेलंगाना में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह को गुरुवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने को लेकर गिरफ्तार हुए थे और उन्हें इस मामले में दो दिन बाद जमानत मिली थी।

पहले के दो मामलों में पुलिस की ओर से धारा 41 के तहत समन जारी किए जाने के बाद राजा को आज अपराह्न में गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद राजा को नामपल्ली अदालत में पेश किए जाने से पहले उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया।

तेलंगाना में पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर बुधवार को तीन आपराधिक मामले दर्ज किए थे। राजा के खिलाफ प्रदर्शन के बीच पुलिस ने नामपल्ली तथा मलकपेट थानों में नए मामले दर्ज किए हैं।

पुलिस ने धार्मिक भावना को आहत करने वाली टिप्पणी को लेकर राजा को गुरुवार को गिरफ्तार किया और उन्हें अदालत में पेश किया। इस दौरान अदालत ने कहा कि राजा की गिरफ्तारी में उचित प्रक्रियाओं को पालन नहीं किया गया और उन्हें तत्काल रिहा करने का आदेश दे दिया।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने राजा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पार्टी की प्राथमिक सदस्या सो निलंबित कर दिया था। उनका एक वीडियो यूट्यूब में वायरल हुआ था, जिसको लेकर शहर में तनाव की स्थिति है।