राजस्थान गौरव विद्यार्थी चयन प्रतियोगिता के विजेता पुरुस्कृत

अजमेर। स्वदेशी जागरण मंच अजयमेरु के तत्वावधान में मंगलवार को दयानंद महाविद्यालय सभागार में राजस्थान गौरव विद्यार्थी चयन प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रभाव पर चिंता जाहिर की साथ ही युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वदेशी अपना कर अपनी राष्ट्र भक्ति का परिचय दें। उन्होंने समाज, देश सेवा, बेरोजगारी, सामाजिक समस्याएं, युवाओं में बढ़ता तनाव, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के उत्पाद सहित विभिन्न विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि स्वदेशी ही सच्ची राष्ट्र भक्ति है।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विभिन्न वर्गों के विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि द्वारा भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर लक्ष्मीकांत ने की, स्वदेशी जागरण मंच अजय मेरु विभाग के संयोजक डॉ अरुण अरोड़ा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक डॉ मनोज बेरवाल ने किया।