जदयू कार्यक्रम में मंच की ओर चप्पल फेंकने वाला अरेस्ट

Swarn Sena activist hurls sandal at Bihar CM Nitish Kumar in patna
Swarn Sena activist hurls sandal at Bihar CM Nitish Kumar in patna

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के छात्र संगम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के मंच की ओर आज चप्पल फेंके जाने के कारण एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

पटना के गांधी मैदान के निकट बापू सभागार में आयोजित जदयू छात्र संगम कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री कुमार मंच पर बैठे थे तभी एक युवक ने मंच की ओर चप्पल फेंकी। हालांकि चप्पल मंच के पहले ही गिर गई। अचानक हुयी इस घटना के बाद कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। घटना 12 बजकर 30 मिनट की है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के छात्र समागम कार्यक्रम में हिस्सा लेने बापू सभागार गए थे। जैसे ही वे मंच पर पहुंचे और कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले थे कि चंदन ने चप्पल मंच की तरफ फेंकी और आरक्षण का विरोध करते हुए नारेबाजी की। चंदन औरंगाबाद का रहने वाला है और वह खुद को सवर्ण सेना का सदस्य बता रहा है।

जदयू छात्र संगम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बिहार से बड़ी संख्या में छात्र आए हुए हैं। इस कार्यक्रम में कुमार के अलावा पार्टी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ ही कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।