स्विट्जरलैंड ने पांच बार के चैंपियन ब्राजील को 1-1 के ड्रा पर रोका

स्विट्जरलैंड ने पांच बार के चैंपियन ब्राजील को 1-1 के ड्रा पर रोका
स्विट्जरलैंड ने पांच बार के चैंपियन ब्राजील को 1-1 के ड्रा पर रोका

रोस्तोव | फुटबॉल विश्व कप में इस बार सनसनीखेज परिणामों का सिलसिला जारी है। गत चैंपियन जर्मनी की सनसनीखेज हार के बाद पांच बार के चैंपियन ब्राजील को स्विट्जरलैंड ने रविवार को ग्रुप ई मुकाबले में 1-1 के ड्रा पर रोककर अंक बांट लिए।

ब्राजील ने 20 वें मिनट में बढ़त बनायी थी लेकिन स्विट्जरलैंड को दूसरे हाफ में 50 वें मिनट में स्टीवन जुबेर ने कार्नर किक पर शानदार हैडर से गोल दाग कर बराबरी पर ला दिया। इससे पहले मैच के 20 वें मिनट में फिलिप कोटिन्हो ने जबरदस्त शॉट से गोल कर ब्राजील को बढ़त दिलाई थी जो आधे समय तक ही कायम रह पायी।

कोटिन्हो का 25 गज की दूरी से जोरदार शॉट लहराता हुआ गोलपोस्ट के अंदरूनी हिस्से से लगता हुआ गोल में चला गया। पहले हाफ में लगातार संघर्ष कर रही स्विस टीम ने दूसरे हाफ में गति पकड़ी और पिछली सेमीफाइनलिस्ट ब्राजील को चौंका दिया। मैच के 50 वें मिनट में मिली कॉर्नर किक पर जुबेर ने हवा में काफी ऊंचा उछालते हुए शानदार हैडर लगाया और ब्राजीली गोलकीपर के पास इसे रोकने के लिए कोई मौका नहीं था।

स्विट्जरलैंड के डिफेंडरों ने ब्राजील के स्टार फॉरवर्ड नेमार को पूरी तरह मार्क किये रखा और उन्हें खुलने का कोई मौका नहीं दिया। नेमार को तो कई बार जर्सी पकड़कर गिराया गया या फिर उन्हें पीछे से धक्का दिया गया। इस परिणाम के बाद ग्रुप ई में सर्बिया तीन अंकों के साथ सबसे आगे है जिसने आज ही कोस्टा रिका को इससे पहले 1-0 से हराया था।