सिडनी टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी व 123 रनों से हराया

Sydney Test: Australia beat England by an innings and 123 runs

Sydney Test: Australia beat England by an innings and 123 runs

सिडनी| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें मैच में इंग्लैंड को एक पारी व 123 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया है। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर आस्ट्रेलिया ने पहले ही इसे अपने नाम कर लिया था।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। कप्तान जोए रूट (83) और डेविड मलान (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 346 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

आस्ट्रेलिया ने इसके बाद उस्मान ख्वाजा (171), शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) की शतकीय पारियों के दम पर सात विकेट खोकर अपनी पहली पारी 649 रनों पर घोषित कर दी।

आस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों पैट कमिंस और नाथन लॉयन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर ही समेट दी और इंग्लैंड को एक पारी व 123 रनों से हराकर एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की।

कमिंस को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया, वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 2013-14 में अपने नाम किया था और अब एक बार फिर इंग्लैंड से इस सीरीज को छीनकर खिताबी जीत हासिल की है।

क्रिकेट से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो