सिडनी टेस्ट : बल्लेबाजों ने दिलाई आस्ट्रेलिया को बढ़त

Sydney Test: Batters give Australia lead
Sydney Test: Batters give Australia lead

सिडनी| आस्ट्रेलिया ने अपने बल्लेबाजों के दम पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड पर 133 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 479 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक शॉन मार्श 98 और मिशेल मार्श 63 रन बनाकर खेल रहे हैं। मेजबान टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने 171 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 83 रनों का योगदान दिया। इस जोड़ी ने शनिवार की शुरुआत अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 193 रनों से की। 91 रन पर नाबाद लौटने वाले ख्वाजा ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 188 रनों की साझेदारी निभाई। ख्वाजा 381 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का मारने के बाद लेग स्पिनरन मेसन क्रेन की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयर्सटो के हाथों स्टम्पिंग कर दिए गए। ख्वाजा 375 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

उनसे पहले कप्तान स्मिथ को मोइन अली ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। स्मिथ 274 के कुल स्कोर पर आउट हुए। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी पारी में 158 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। स्मिथ के जाने के बाद ख्वाजा ने शॉन के साथ भी 101 रनों की शतकीय साझेदारी की।

स्मिथ और ख्वाजा के बाद मार्श बंधुओं ने मोर्चा संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच अभी तक 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

शॉन अपने शतक से दो रन दूर हैं। उन्होंने अपनी पारी में 207 गेंदों का सामान करते हुए 10 चौके लगाए हैं। वहीं मिशेल ने 87 गेंदों का सामना किया है और नौ चौके तथा दो छक्के लगाए हैं। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, क्रेन को एक-एक विकेट मिला है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जोए रूट (83), डेविड मलान (62) के दम पर 346 रन बनाए थे।

 

क्रिकेट से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE