वेलिंग्टन टी-20 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 12 रनों से हराया

LIVE VIDEO वाजपेयी अंतिम संस्कार || live video Atal bihari vajpayee funeral

T20 tri series : New Zealand beat England by 12 runs at Wellington
T20 tri series : New Zealand beat England by 12 runs at Wellington

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को त्रिकोणिय सीरीज के चौथे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 12 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन (72), मार्टिन गुप्टिल (65) के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 184 रन ही बना सकी। उसके लिए डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने जेसन रॉय (8) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया, लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स (47) और मलान ने टीम को संभालते हुए कुल स्कोर को 79 रनों तक पहुंचाया।

हेल्स अपने अर्धशतक से चूक गए और इश सोढ़ी की लेग स्पिन में फंसकर पवेलियन लौट गए। यहां से इंग्लैंड की टीम लगतार विकेट खोती रही। अंत में जरूर डेविड विले ने 21 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। मलान 158 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए।

किवी टीम के लिए ट्रैंट बाउल्ट, मिशेल सैंटनर, सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए। टिम साउदी ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड द्वारा बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर किवी टीम को गुप्टिल और कोलिन मुनरो ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। मुनरो 11 के निजी स्कोर पर मार्क वुड की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान ने कदम रखा और 46 गेंदों में चार चौके तथा चार छक्कों की मदद से आतिशी पारी खेल अपनी टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

VIDEO अटल बिहारी वाजपेयी की मौत की अफवाह।