विक्की कौशल को गुरुमुखी सिखा रही है तापसी पन्नू

Taapsee Taught Gurmukhi To Vicky Kaushal On The Sets Of Manmarziyan
Taapsee Taught Gurmukhi To Vicky Kaushal On The Sets Of Manmarziyan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू अभिनेता विक्की कौशल को गुरुमुखी सिखा रही है। तापसी पन्नू इन दिनों विक्की कौशल के साथ ‘मनमर्जियां’ की शूटिंग कर रही हैं। तापसी और विक्की दोनों ही पंजाबी हैं, जो पंजाबी खाने, गाने और ट्रेडिशन को पसंद करते हैं।

विक्की अच्छी तरह पंजाबी बोल लेते हैं, जबकि तापसी बचपन से ही गुरुमुखी पढ़ना और लिखना जानती हैं, और अपनी इस स्किल का इस्तेमाल करते हुए वह विक्की को गुरुमुखी पढ़ना और लिखना सिखा रही हैं।

अमृतसर में ‘मनमर्जियां’ की शूटिंग के दौरान, तापसी ने इसके अल्फाबेट के बारे में विक्की से सवाल किए और उसे गुरुमुखी नोट पैड का इस्तेमाल करते हुए टेक्स्ट मैसेज भी भेजा और फिर उसे ट्रांसलेट भी किया, जिससे उनके स्टूडेंट की क्लास लगातार चलती रहे।

तापसी ने कहा कि जब मैंने देखा कि विक्की इतनी अच्छी पंजाबी बोलता है, तब मैं काफी सरप्राइज़ हुई। मुंबई में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता नहीं है। अमृतसर में बहुत सारे साइन बोर्ड और होर्डिंग पंजाबी में थे, जिसे पढ़ना हमारे लिए एक फन एक्टिविटी बन गई।

मैंने 10वीं तक स्कूल में पंजाबी की पढ़ाई की है, इसलिए मैं पंजाबी स्क्रिप्ट में अच्छी तरह पढ़ना और लिखना जानती हूँ। विक्की भी अच्छी तरह पंजाबी पढ़ सकता था है, लेकिन कुछ वर्ड और अल्फाबेट को पढ़ने-लिखने में उसकी मदद करना काफी मजेदार था, जिसके बारे में वह श्योर नहीं है। इससे मुझे अपने स्कूल के दिन याद आ गए।