टीएएल मैन्युफैक्चरिंग ने लॉच किया सिक्स ऐक्सिस रोबोट ब्रैबो टीआर06-6

टीएएल मैन्युफैक्चरिंग ने लॉच किया सिक्स ऐक्सिस रोबोट ब्रैबो टीआर06-6
टीएएल मैन्युफैक्चरिंग ने लॉच किया सिक्स ऐक्सिस रोबोट ब्रैबो टीआर06-6

नयी दिल्ली | टीएएल मैन्युफैक्चरिंग साॅल्यूशंस ने अपना 6-एक्सिस वैरिएंट ‘ब्रैबो टीआर06-6’ रोबोट लाॅन्च करने की आज घोषणा की जो आॅटोमोटिव, इलेक्ट्राॅनिक्स, फाउंड्री, एफएमसीजी, मेटल फैब्रिकेशन और प्लास्टिक्स उद्योगों में आॅटोमैशन की जरूरतों को पूरा करने में मददगार होगा।

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी अमित भिंगुर्डे ने यहां इसे लॉच करने के मौके पर कहा कि भारतीय बाजार में ब्रैबो के 5-एक्सिस वैरिएंट को मिले जबर्दस्त रिस्पांस के बाद बहुप्रतीक्षित 6-एक्सिस वैरिएंट को आर्टिकुलेट मोशन क्षमताओं के साथ उतारा गया है जिनकी जरूरत जटिल मैन्युफैक्चरिंग ऐप्लीकेशंस में पड़ती है। उन्होंने कहा कि ब्रैबो टीआर06-6 अपने पूर्ववर्ती उत्पादों से कहीं अधिक उन्नत है। इसे लगाना, इस्तेमाल करना और इसका रखरखाव करना बहुत आसान है। ब्रैबो टीआर06-6 की माॅड्यूलर डिजाइन इसके कार्यक्षेत्र के दायरे को बढ़ाती है और एक्युरेसी सुनिश्चित होने के साथ ही में बहुत कम शोर होता है।

उन्होंने कहा कि यह रोबोट वेल्डिंग, कटिंग, सीलिंग, ग्लूइंग, मैटेरियल हैंडलिंग, विजन इंस्पेक्शन, चैम्फरिंग, डीबरिंग जैसे आॅटोमेटिंग कार्यों के लिये उपयुक्त है। इसको वे कर्मचारी भी आसानी से संचालन कर सकते हैं जिन्हें रोबोट चलाने का कोई अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इसकी कीमत 7.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक है। टीएएल ने इस रोबोट की खरीदारी में वित्तीय सहयोग देने के लिये टाटा कैपिटल से गठबंधन भी किया है।