नशे का गुलाम बनाने वाले हुक्काबारों पर कार्यवाही हो

Take action on hookahs who make drunk slave

SABGURU NEWQS | जयपुर राजस्थान विधानसभा में युवाओं को नशे का गुलाम बनाने वाले हुक्काबारों का मुद्दा गरमाया रहा ।

निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुये कहा कि प्रदेश के जयपुर, जोधपुर , अजमेर , भीलवाडा सहित कई शहरों में हुक्काबारों में युवाओं को नशे का गुलाम बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हुक्का बारों में नशा करने वाले युवाओं पर तो कार्यवाही की जाती है लेकिन हुक्काबार संचालकों के खिलाफ कोई कठोर कायवाही नहीं की जाती है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा हुक्का बार संचालकों के खिलाफ केवल कागजी कार्यवाही हो रही है जिससे प्रदेश में गलत संदेश जा रहा है।

 इस आदमी ने किया श्री देवी को सबके सामने KISS || देखिये ये वीडियो

कांग्रेस के प्रदयुमन सिंह ने भी इस मुददे पर हस्तक्षेप करते हुये कहा कि हुक्काबारों में नशे का गुलाम केवल लडकें ही नहीं बल्कि लडकियां भी हो रही है जो एक गंभीर समस्या है। सरकार को इस पर प्रभावी कार्यवाही करनी चाहिये।

गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने भी स्वीकार किया कि प्रदेश में हुक्काबारों के कारण युवाओं में नशे की प्रवृति बढ रही है जो ज्वलंत समस्या बन गयी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हुक्काबारों पर रोकथाम के लिये प्रभावी कार्यवाही की जा रही है और पुलिस को इन हुक्काबारों और इसके संचालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये गये है।

मशहूर एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत का सच आया सामने || देखिये ये वीडियो

उन्होंने आंकडे देते हुये कहा कि गत दो वर्ष में जयपुर , जोधपुर , अजमेर , भीलवाडा सहित कई जगह पर लगभग डेढ दर्जन से अधिक मामलों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गयी है।

उन्होंने कहा कि युवाओं में नशे की प्रवृति पर रोकथाम के लिये जरूरत हुयी तो इसके लिये कानून में संशोधन भी कर हुक्काबारों पर प्रतिबंध लगाया जायगा ।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो