होली पर अपने बालों का रखें खास ध्यान

Take care of hair on the occasion holi
Take care of hair on the occasion holi

सबगुरु न्यूज़ | होली के मौके पर हानिकारक केमिकल युक्त रंगों से बालों को नुकसान पहुंचने का अंदेशा रहता है, ऐसे में इनका ख्याल रखना बेहद जरूरी है। हर किसी के बालों का अपना टेक्सचर होता है।इस बार होली पर आप हाई बन करें या फिर फिश ब्रेड, उससे पहले हम आपको बेहतरीन टिप्स दे रहे हैं। इससे आपके बाल अच्छे बने रहेंगे।जानी-मानी डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ। रश्मि शेट्टी ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

  • सिल्की और स्ट्रेट बाल उतने रूखे नहीं होते हैं, जितने की घुंघराले बाल क्योंकि इनमें क्यूटिकल्स बंद होते हैं। कहीं बाहर जाने से पहले एलोवेरा या जैस्मिन युक्त नारियल तेल अच्छी तरह से लगाएं। नारियल तेल 90 प्रतिशत तक बालों को नुकसान से बचाता है। यह आपके बालों पर एक सुरक्षात्मक परत बना देता है जिससे आपके बाल न केवल रंगों के दुष्प्रभाव से बच जाते हैं, बल्कि धूप और धूल से भी उनका बचाव होता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो