शरीर के इन अंगों की सफाई में ये घरेलू नुस्खें अपनाने से दूर होगा कालापन

Take these home remedies in cleaning the body, these home remedies will remove blackness

सबगुरु न्यूज़ | अक्सर लोग सफाई करते कुछ अंगो की अच्छे से सफाई करना भूल जाते है। लोगों के कोहनी और घुटनों में कालापन हो जाता है। कई बार इनके कालेपन की वजह से शर्मिंदगी भी महसूस होती है।घुटनों के बल बर बैठने और टेबल पर कोहनी टिकाकर रखने से ये हिस्सा काला पड़ जाता है। कोहनी और घुटनों का इस तरह काला पड़ना एक आम समस्या है।

लेकिन अगर आप कोहनी और घुटनों के कालेपन को दूर करना चाहते हैं तो ये कुछ तरीके आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं। इन तरीकों को अपनाकर झटपट कालापन दूर कर पाएंगे।

  • नींबू कोहनी और घुटने का काला रंग दूर करने के लिए नींबू और मलाई का पेस्ट लगाएं। इस पेस्ट के लिए नींबू छीलकर उसमें मलाई मिलाकर घुटनों और कोहनी पर लगाएं। नींबू के रस से त्वचा की गंदगी दूर होगी। साथ ही उस हिस्से का कालापन भी दूर हो जाएगा।
  • नारियल का तेल नारियल का तेल मॉइस्चराइजिंग की भरपूर मात्रा पाई जाती है। त्वचा के लिए यह अच्छा होता है। ऐसे में आप नहाने से पहले अपने पूरे शरीर और कोहनी एवं घुटनों पर नारियल तेल लगाने कालापन दूर होता है। साथ ही त्वचा भी मुलायम रहती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो