काबुल में नाॅर्वे दूतावास पर तालिबान का कब्जा, बच्चों की पुस्तकें नष्ट की

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में नॉर्वे दूतावास पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है और वहां रखी वाइन की बोतलें और पुस्तकों को नष्ट कर दिया है। नाॅर्वे के राजदूत सिगवाल्ड हेग ने यह जानकारी दी है।

राजदूत ने तालिबानियों की दूतावास में घुसने के बाद की तस्वीर पोस्ट करते हुए एक ट्वीट किया कि तालिबान ने अब काबुल में नॉर्वे दूतावास को अपने कब्जे में ले लिया है और यह कहा कि वे इसे बाद में हमारे हवाले कर देंगे। पहले उन्होंने वहां रखी वाइन की बोतलों को नष्ट किया और फिर बच्चों की पुस्तकों को फाड़ दिया।

नॉवे के सबसे बड़े समाचार पत्र ‘अफतनपोस्टन’ ने इस तस्वीर को साझा किया है जिसमें बड़ी बड़ी दाढ़ी वाले तालिबानी बच्चों की किताबों को फाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें कहा गया है कि कम से कम 56 तालिबानी इस छोटे से दूतावास में घुस गए थे।

गाैरतलब है कि तालिबान ने इससे पहले देश में संगीत उपकरणों और कैसेट टेप को नष्ट किया था और जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके साथ काफी अत्याचार किए गए थे। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अब अफगानी टीवी और रेडियो स्टेशनों पर केवल इस्लामिक गाने बजाए जा रहे हैं।