2 ब्रिटिश आतंकियों पर अमेरिका, ब्रिटेन में बातचीत

Talks on 2 British terrorists in the US, UK
Talks on 2 British terrorists in the US, UK

सबगुरु न्यूज़, लंदन| आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने की आशंका को लेकर पिछले माह सीरिया में हिरासत में लिए गए लंदन के दो नागरिकों की किस्मत के फैसले के बारे में अमेरिका और ब्रिटेन बातचीत कर रहे हैं। बीबीसी के मुताबिक, गृहमंत्री अंबर रुड ने सोमवार देर रात कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्ति अलेक्सांदा कोटे और अल शफी अलशेख को मुकदमे का सामना करना होगा। उन पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य होने का शक है, जिन्होंने पश्चिमी बंधकों की हत्या की है। दोनों की ब्रिटिश नागरिकता समाप्त कर दी गई है।

कहा गया है कि दोनों को ग्वांटानामो खाड़ी में स्थित अमेरिकी सैन्य कारागार भेजा जा सकता है। बीबीसी के मुताबिक, इसके साथ ही उनपर अमेरिका या फिर द हेग की अंतर्राष्ट्रीय अपराध अदालत में आपराधिक मुकदमा चलाया जा सकता है। हेग, जनसंहार, युद्ध अपराध, मानवता और आक्रमण के खिलाफ अपराध के लिए लोगों पर मुकदमा चला सकता है।

रुड ने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि उनपर मुकदमा चलाया जाए।उन्होंने कहा, दोनों को कानून का सामना करना चाहिए। मैं फिलहाल नहीं कह सकती कि उन्हें कहा रखा गया है। लेकिन मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित हूं कि उन्हें कानून का सामना करना होगा। क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका के साथ काम कर रहे हैं।

इन दोनों पर उन चार ब्रिटेन आईएस सदस्यों में अंतिम दो सदस्य होने का आरोप है, जिन्हें ‘बीटल्स’ के नाम से जाना जाता है, क्योंकि उनका भाषा उच्चारण ब्रिटेन के लोगों जैसा है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो