तिरुमुल्लेवोयल : नीट में असफल एक अन्य छात्रा ने जान दी

चेन्नई। तमिलनाडु के उपनगर तिरुमुल्लेवोयल में गुरूवार को एक 19 वर्षीय छात्रा लक्ष्मण स्वेधा ने नीट परीक्षा में असफल होने के कारण अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। नीट परीक्षा का परिणाम कुछ घंटे पहले ही बुधवार देर रात जारी हुआ था।

पुलिस के अनुसार यह लड़की फिलीपींस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी और चेन्नई से चिकित्सा की पढ़ाई करना चाहती थी इसलिए उसने अच्छे अंक की उम्मीद में नीट की परीक्षा दी थी लेकिन असफलता मिलने पर उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

लड़की के परिजन सरकारी किलपॉक मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल शव का पोस्टमॉर्टम करने के लिए अस्पताल में रखा गया है, जिसे बाद में उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी द्रमुक सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि नीट परीक्षा से राज्य को छूट दिलाने वाले विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी प्राप्त करें, जिसे राज्य की विधानसभा में दूसरी बार पारित किया गया है।

कुछ दिन पहले, तिरुवनंतपुरम में दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर इस मामले को उठाया था और उनसे तमिलनाडु को नीट से छूट दिलाने वाले विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी दिलाने की दिशा में कदम उठाने का आग्रह किया था।