तानाजी फिल्म भी की गई टैक्स फ्री

Tanaji film was also tax free
Tanaji film was also tax free

बॉलीवुड। पिछले शुक्रवार को सिनेमा हॉल में रिलीज हुई फिल्म तानाजी और छपाक में लगातार संघर्ष चल रहा है। कभी छपाक आगे निकल जाती है तो कभी तानाजी। लेकिन आप धीरे-धीरे हैं अजय देवगन की फिल्म तानाजी छपाक से आगे निकलती जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री कर दिया है।

यहां हम आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में रिलीज से पहले ही टैक्स फ्री कर दिया गया था, जब से ही अजय देवगन भी अपनी फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री कराने में लगे हुए थे। हालांकि अभी अजय देवगन की फिल्म तानाजी सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही टैक्स फ्री की गई है। उम्मीद की जा सकती है इस फिल्म काे अन्य राज्यों में भी टैक्स फ्री किया जा सकता है।

धुआंधार बिजनेस कर रही है फिल्म तानाजी

अजय देवगन की ये फिल्म रिलीज के बाद से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने मजह तीन दिन के अंदर टोटल 61.75 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। अगर तानाजी इसी तरह लगातार अपनी कमाई करती रहेगी तो फिल्म इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर बन जाएगी। तानाजी में लीड रोल प्ले करने वाले अजय देवगन ने फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया है।

ओम राउत के निर्देशन में बनी तानाजीद अनसंग वॉरियर मराठा साम्राज्य के वीर सैनिक तानाजी पर बनी है। फिल्म में अजय देवगन, काजोल, सैफ अली खान, शरद केलकर अहम भूमिका में हैं। बता दें कि तानाजी द अनसंग वॉरियर से पहले दीपिका पादुकोण स्टारर छपाक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में टैक्स फ्री हो चुकी है। छपाक और तानाजी दोनों ही 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई हैं।

फिल्म छपाक का गिरा कलेक्शन

फिल्म छपाक के चौथे दिन की कमाई में गिरावट आई है। फिल्म का बिजनेस अर्बन सेंटर्स के चुनिंदा प्रीमियम मल्टिप्लेक्स तक सीमित रह गया है। शुक्रवार को छपाक ने 4.77 करोड़ के साथ खाता खोला था। छपाक का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। शादी के बाद इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने कमबैक किया है। छपाक चाहे बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कलेक्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन क्रिटिक्स ने फिल्म का काफी सराहा है।

दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी की एक्टिंग की तारीफ हो रही है। इस हफ्ते कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। इसलिए दीपिका की फिल्म को कमाई के लिए एक और हफ्ता मिल गया है।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार