तनिष्क का ‘गुलनाज़‘- डायमंड एवं पोलकी ज्वेलरी की एक सम्मोहक श्रृंखला

तनिष्क का ‘गुलनाज़‘- डायमंड एवं पोलकी ज्वेलरी की एक सम्मोहक श्रृंखला
तनिष्क का ‘गुलनाज़‘- डायमंड एवं पोलकी ज्वेलरी की एक सम्मोहक श्रृंखला

भारत के पसंदीदा ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने एक नया कलेक्शन- ‘गुलनाज़‘ लाॅन्च किया है। गुलनाज़ एक बेहद सम्मोहक एवं खूबसूरत फूल है, जोकि किसी भी बगीचे का गौरव बन जाता है।

तनिष्क के नये कलेक्शन में ऐसी डिजाइनें शामिल हैं, जो प्रकृति की उदारशीलता का सौंदर्यपरक रूप से प्रतिनिधित्व करती हैं। इस कलेक्शन में शामिल प्रत्येक आभूषण को बेहद सावधानी से डिजाइन एवं निर्मित किया गया है, जोकि किसी भी महिला के लुक को पूरा करने के लिये परिपूर्ण है। महिलायें इस कलेक्शन में मौजूद शानदार गहनों से प्रेरणा लेते हुये अपना अनूठा लुक पा सकती हैं। ‘गुलनाज़‘ कलेक्शन में बेहतरीन डायमंड रेंज और साथ ही पोलकी के कुछ डिजाइंस भी शामिल हैं।

डायमंड रेंज
इस कलेक्शन में मौजूद जड़ाऊ गहनों को फूलों के आकार में बनाया गया है और इनके पैटन्र्स पीले, लाल एवं सफेद सोने के संयोजन का इस्तेमाल कर तैयार किये गये हैं। ये डिजाइंस मैंडेरिंग पैथवेज, बटरफ्लाइज, मैनिक्योर्ड हैजेज और फ्लोरल काॅन्सेप्ट्स से प्रेरणा लेते हैं। इस कलेक्शन में कई माॅड्यूलर गहनें हैं- जिनमें डिटैचेबल पेंडेंट्स के साथ नेकलेस; जैकेट ईयररिंग्स, जिन्हें स्टड्स या ड्राॅप्स के रूप में पहना जा सकता है और साथ में मांग टीका भी शामिल है, जिन्हें पेंडेंट्स के रूप में बदला जा सकता है।

बेहद बारीकी से कट किये गये डायमंड क्लस्टर्स के साथ 18 कैरेट यॅलो गोल्ड में निर्मित गले का हार यह सुनिश्चित करता है कि आपको लोगों की तारीफ मिले। इसमें एक तितली और एक मक्खी के आकार को दिलचस्प रूप से प्लेस किया गया है। साथ ही इसमें गुलाबी रंग के सफायर आॅम्ब्रे तथा स्ट्रिप्ड एनैमेलिंग को भी शामिल किया गया है। यह बेहद खूबसूरत नेकलेस शाही बगीचों में टहलने का खुशनुमा अहसास दिलाता है। यह नेकलेस एक सेट का हिस्सा है।

18 कैरेट के रोज़ और व्हाइट गोल्ड में निर्मित यह नेकलेस तेज हवाओं वाले वसंत ऋतु के रोमांस के लिये परफेक्ट फिट है। इस डिजाइन की प्रेरणा जापानी चेरी ब्लाॅसम के अलौकिक सौंदर्य से ली गई है। इसमें सकुरा ब्लूम्स और बड्स के नाजुक बूके को शामिल किया गया है। यह क्लासी एवं एलिगेंट महिला के लिये एक अद्भुत एसेसरी है। यह नेकलेस एक सेट का हिस्सा है।

यह गले का हार उन महिलाओं के लिये है, जो अपने अंदर मौजूद सितारा को पुनर्जीवित करना चाहती हैं। इसकी प्रेरणा वाइंडिंग गार्डेन पैथवेज से ली गई है और इसे खूबसूरत क्लेमैटिस क्लाइम्बर्स से सजाया गया है। यह गहना एक क्लासिक साज-सज्जा को आधुनिक रूप प्रदान करता है। 18 कैरेट रोज़ और व्हाइट गोल्ड में हाथों से निर्मित यह गले का हार निश्चित रूप से आपको लोगों की तारीफें दिलायेगा।

यह नायाब नेकलेस सदाबहार भारतीय बगीचों को दर्शाता है। 18 कैरेट यॅलो गोल्ड में बने इस गले के हार को फैंसी कट डायमंड्स के समूहों से सजाया गया है। इसके नीचे पेड़ के आकार का एक पेंडेंट दिया गया है, जोकि समृद्धि और अलौकिक सौंदर्य का प्रतीक है। इस माॅड्युलर नेकपीस की पेशकश एक डिटैचेबल पेंडेंट के साथ की गई है। इसे कैजुअल आउटिंग्स या विभिन्न अवसरों में पहना जा सकता है।

पोलकी डिजाइंस
तनिष्क के गुलनाज़ कलेक्शन के पोलकी डिजाइंस में मुगल कालीन बगीचों के फ्लोरल क्लाइंबर्स, कैसकेडिंग फाउंटेंस और पेसली सहित विभिन्न एलीमेंट्स शामिल हैं।

पोलकी के साथ 22 कैरेट यॅलो गोल्ड में हाथों से बनाया गया यह सेट निश्चित रूप से लोगों को आपको मुड़-मुड़ कर देखने के लिये मजबूर कर देगा। इसका खास कारण इस नेकलेस की खूबसूरत पीकाॅक डिजाइन है। नेकलेस में सिक्कों की ग्रुपिंग महज एक डिजाइन एलिमेंट से कहीं अधिक है। यह कई संस्कृतियों में समृद्धि का प्रतीक है। विभिन्न आकार और रूप के खूबसूरत संयोजन से निर्मित इस गले के हार को त्योहारों एवं शादियों सहित सभी तरह के अवसरों पर पहना जा सकता है।

इस गोल्ड एवं पोलकी सेट की प्रेरणा झरने की तरह गिरती पत्तियों और क्रीपर्स से ली गई है, जिन्हें हम बगीचों में देखते हैं। 22 कैरेट यॅलो गोल्ड में हैंडक्राॅफ्टेड यह खूबसूरत हार परफेक्ट ग्लैमर लेकर आता है। बेहद बारीकी से डिजाइन किया गया यह चोकर सेट क्लासिक और आधुनिक बने रहने के परफेक्ट संतुलन पर जोर देता है। पोलकी के साथ 22 कैरेट यॅलो गोल्ड में हाथों से निर्मित इसकी डिजाइन में 7 हीरों को जड़ा गया है, जिसकी प्रेरणा फुल ब्लूम में फूलों से ली गई है।

यह पेसली प्रेरित नेकलेस सेट एक बगीचे की सिम्फनी को दिखाता है। इसे कलर स्टोर ड्राॅप्स और पोलकी वर्क के लेयर्स से सजाया गया है। यह आकर्षक गले के हार को 22 कैरेट यॅलो गोल्ड में बनाया गया है और यह कालातीत सौंदर्य को दर्शाता है। गुलनाज़ कलेक्शन की कीमत 2 लाख रूपये से शुरू हो रही है। यह अब समूचे भारत में 250 से अधिक तनिष्क स्टोर्स पर उपलब्ध है।