बलात्कारी तांत्रिक को 25 साल कारावास, 25 हजार रुपए जुर्माना

Tantric gets 25 years in jail for raping woman on pretext of curing her stomach ache in  Mathura
Tantric gets 25 years in jail for raping woman on pretext of curing her stomach ache in Mathura

मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा की फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम के अपर सत्र न्यायाधीश विवेकानन्द शरण त्रिपाठी ने बलात्कार के एक आरोपी तांत्रिक को 25 साल का कठोर कारावास एवं 25 हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि 19 जुलाई 2017 को शाम पांच बजे हाथरस से एक दम्पति अपनी चार साल की बेटी के साथ निम्बार्क बाग आश्रम वृन्दावन आए थे। महिला के पेट का दर्द ठीक नहीं हो रहा था।

आश्रम में तांत्रिक द्वारकादास चेला कमलदास ने उनसे कहा कि आश्रम की दूसरी मंजिल के कमरे में विश्राम करें क्योंकि ऊपरी हवा का इलाज रात दस बजे शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि रात दस बजे तांत्रिक ने महिला केे पति को एक जलता हुआ दीपक देकर भूतल पर ले जाने को कहा तथा हिदायत दी कि वह दीपक के बुझने के बाद ही ऊपर आएगा।

इधर, तांत्रिक ने महिला के गुप्तांगों से जब छेड़छाड़ शुरू की और महिला ने इसका विरोध किया तो उसने कहा कि वह चुप रहे क्योंकि यह ऊपर की हवा को भगाने का तरीका है। उसने बाद में महिला के साथ बलात्कार भी किया।

सिंह ने बताया कि अगले दिन जिस समय महिला का पति सो रहा था तांत्रिक महिला को अपने कमरे में नीबू उतारने की क्रिया के लिए ले गया और एक बार फिर महिला के साथ बलात्कार किया। उसने महिला को यह हिदायत भी दी कि वह इसे किसी को न बताए अन्यथा ऊपर की हवाएं उसके पति और बेटी को खत्म कर देंगी। इसके बाद पति पत्नी एवं बेटी हाथरस चले गए।