टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया मल्टी एक्सल नया ट्रक

नई दिल्ली। कमर्शल वाहनों के सबसे बड़े निर्माता टाटा मोटर्स ने मध्यम और भारी व्यावसायिक वाहनों (एम एंड एचसीवी) की श्रेणी में अपना नया ट्रक टाटा सिग्‍ना 3118.टी लॉन्च किया है।

कंपनी ने आज यहां कहा कि यह देश का पहला 3 एक्सेल (10 व्‍हीलर) मजबूत ट्रक है। इस वाहन का कुल भार 31 टन है। टाटा सिग्‍ना 3118.टी अपने उपभोक्ताओं को राजस्व कमाने और संचालन लागत दोनों के मिश्रण से बेहतरीन मूल्य प्रस्ताव का ऑफर देता है।

28 टन वजनी ट्रक की तुलना में इस ट्रक पर 3500 किलो ज्यादा सामान लादा जा सकता है। इसमें इस्तेमाल होने वाले ईंधन, टायर और रखरखाव का खर्चा 28 टन के ट्रक के समान ही आता है।

टाटा मोटर्स में कमर्शल व्हीकल बिजनेस यूनिट में सेल्स और मार्केटिंग उपाध्यक्ष राजेश कौल ने कहा कि ग्राहक उत्‍कृष्‍टता की दिशा में सिग्‍ना 3118.टी ट्रक का निर्माण टाटा मोटर्स के सफर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

यह मॉडल उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर किए गए बेमिसाल निर्माण और अनोखे मूल्य प्रस्ताव का सबूत है। इस ट्रक में कई मूल्‍यवर्धित खूबियां, जैसे फ्यूल इकोनॉमी स्विच, गियर शिफ्ट एडवाइजर, आईसीजीटी ब्रेक्स और फ्लीट ऐज टेलिमेटिक्स सिस्टम दिए गए हैं।