TATA मोटर्स ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक का Tigor EV, कीमत 9.44 लाख

नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने नई इलेक्ट्रिक कार टिगोर ईवी लॉन्च करने की घोषणा की है जो पूरी तरह चार्ज होने पर 213 किलोमीटर चलती है। यह कार अब फ्लीट ऑपरेटरों के साथ ही व्यक्तिगत तौर पर खरीदने वालों के लिए भी उपलब्ध होगी जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 9.44 लाख रुपए होगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह कार पूरी तरह चार्ज होने पर 213 किलोमीटर चलेगी जो पहले की टिगोर ईवी से 71 किलोमीटर अधिक है। इस तरह से इसे एक्सटेंडेड रेंज के साथ लॉन्च किया गया है। इसके तीन मॉडल उतारे गये हैं जिसमें एक्सई प्लस, एक्सएम प्लस और एक्सटी प्लस शामिल है।

यह कार देश के 30 शहरों में उपलब्ध होगी। इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी भी इस कार पर दी जा रही है। इसके बाद एक्सई प्लस की दिल्ली में एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 9.44 लाख रुपए है। एक्स एम. प्लस की कीमत 9.60 लाख रुपए और एक्सटी प्लस की कीमत 9.75 लाख रुपए है।

उसने कहा कि नई टिगोर ईवी में 21.5 किलोवॉट की बैटरी है। यह दो ड्राइविंग मोड में उपलब्ध है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक्सई प्लस में एक एयर बैग दिया गया है जबकि शेष दो अन्य मॉडल में दो-दो एयर बैग दिए गए हैं। इस पर कंपनी तीन साल या 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी भी दे रही है।